कोरोना के कोई भी लक्षण होने पर क्या करें, अस्पताल कब जाएं- स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया

कोरोना के कोई भी लक्षण होने पर क्या करें, अस्पताल कब जाएं- स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया

सेहतराग टीम

देश में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। हर तरफ कोरोना से मरने वाले परिजनों का विलाप गूंज रहा है। लोगों में बेबसी दिखाई दे रही है। ऐसे में भारत सरकार ने भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए लोगों से अपील की है कि कोरोना के कोई भी लक्षण हों तो अपने आपको सबसे पहले होम आइसोलेट करें। इसके लिए आप रिपोर्ट आने का इंतजार ना करें। क्योंकि कई बार RT-PCR टेस्ट नेगेटिव भी आ सकता है क्योंकि उसकी संवेदनशीलता 100% नहीं है। उस स्थिति में भी मानकर चलना चाहिए कि आपको कोरोना का इलाज कराना चाहिए। 

पढ़ें- कोरोना कहर: लगातार चार दिनों से हो रही हैं 2 हजार से ज्यादा मौतें, देखें राज्यवार आंकड़े

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई हैं, जिसमें होम आइसोलेशन वालों को सलाह दी गई है और कहा गया है कि वो हेल्दी फूड खाएं और डॉक्टर से विचार विमर्श करते हुए दवाओं का सेवन करते रहें। अगर घर पर रह कर आप अपना अच्छे इलाज करते हैं तो आप जल्दी ठीक होंगे और जिनको अस्पतालों की जरूरत है उन्हें अस्पताल में जगह आसानी से मिल पाएगी। 

इसे भी पढ़ें-

लॉकडाउन और सख्ती का दिख रहा है असर, महाराष्ट्र में घटे नए कोरोना मामले

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।